October 20, 2021

News Chakra India

Never Compromise

IND VS AUS तीसरा टी-20: पहले वनडे के बाद तीसरे टी-20 में भी स्लो ओवर रेट के लिए ICC ने टीम इंडिया पर लगाया फाइन

1 min read

[ad_1]

  • Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • India Vs Australia 3rd T20I: International Cricket Council (ICC) Fined India For Slow Over Rate

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

दुबई9 दिन पहले

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन टी-20 मैचों की सीरीज टीम इंडिया ने 2-1 से जीत लिया। टीम इंडिया को आखिरी मैच में हार का सामना करना पड़ा।

इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) ने टीम इंडिया को आखिरी टी-20 में स्लो ओवर रेट यानी धीमी ओवर गति का दोषी पाया। जिसके बाद मैच के सभी खिलाड़ियों पर मैच फीस का 20% जुर्माना लगाया गया है। ICC ने बुधवार को इसकी घोषणा कि एलिट पैनल के मैच रेफरी डेविड बून ने पाया कि टीम ने निर्धारित समय तक 20 ओवर को नहीं कर पाए। जिसकी वजह से उन पर जुर्माना लगाया गया है। इस टी-20 मैच में ऑस्ट्रेलिया ने टीम इंडिया को 12 रन से हराया था।

ICC ने टीम इंडिया को अनुच्छेद 2.22 के तहत दोषी पाया

ऑन फील्ड अंपायर रॉड टकर, गेरार्ड एबूद, थर्ड अंपायर पॉल विल्सन और फोर्थ अंपायर सैम नोगाज्स्की ने भारतीय टीम पर स्लो ओवर रेट का आरोप लगाया था। इस आरोप को ICC ने डेविड बून ने सही पाया। भारतीय खिलाड़ियों को ICC कोड ऑफ कंडक्ट के आर्टिकल 2.22 के तहत दोषी पाया गया। सजा के तौर पर अब सभी खिलाड़ियों को मैच फीस का 20-20% जुर्माना के तौर पर भरना पड़ेगा।

कप्तान ने मानी गलती

न्यूज एजेंसी के अनुसार टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने अपनी गलती को मानते हुए लगाए हुए जर्माना को स्वीकार कर लिया है। ऐसे में इस मामले में आगे कोई सुनवाई नहीं होगी।

पहले वनडे मैच में भी टीम इंडिया पर लगा था जुर्माना

टीम इंडिया पर ICC ने तीन मैचों की वनडे सीरीज के पहले मैच में भी स्लो ओवर फेंकने के कारण फाइन लगाया था। इस मैच में ऑस्ट्रेलिया ने टीम इंडिया को 66 रन से हराया था।

[ad_2]

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.