March 2, 2021

News Chakra India

Never Compromise

IND vs AUS : धोनी-कोहली के इस खास क्लब में शामिल होने के बाद रविंद्र जडेजा ने बीसीसीआई को कहा शुक्रिया

1 min read

[ad_1]

IND vs AUS : Ravindra Jadeja said thanks to BCCI after joining Dhoni-Kohli this special club- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/RAVINDRA JADEJA
IND vs AUS : Ravindra Jadeja said thanks to BCCI after joining Dhoni-Kohli this special club

बाएं हाथ के भारतीय ऑफ स्पिनर रविंद्र जडेजा ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जारी चार मैच की टेस्ट सीरीज के दूसरे मुकाबले को खेलकर अपने नाम एक खास रिकॉर्ड दर्ज कर लिया है। जडेजा का यह टेस्ट क्रिकेट का 50वां मैच था और वह इसी के साथ तीनों फॉर्मेट में 50 या उससे अधिक मैच खेलने वाले तीसरे भारतीय खिलाड़ी बन गए हैं। जडेजा से पहले ये कारनाम भारतीय पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी और विराट कोहली कर चुके हैं।

ये भी पढ़ें – IND vs AUS : ‘अगला मैच जीतकर सीरीज को सील करना चाहेंगे’, देखें जीत के बाद ऐसे भारतीय खिलाड़ियों ने दी प्रतिक्रिया

जडेजा ने भारत के लिए अभी तक 50 टेस्ट के अलावा 168 वनडे और 50 टी20 मैच खेले हैं। वहीं धोनी ने भारत के लिए 90 टेस्ट, 350 वनडे और 98 टी20 मैच खेले हैं। बात कप्तान कोहली की करें तो उन्होंने 87 टेस्ट, 251 वनडे और 84 टी20 मैच भारत के लिए खेले हैं।

धोनी-कोहली के इस खास क्लब में शामिल होने के बाद जडेजा ने ट्वीट करते हुए बीसीसीआई को शुक्रिया अदा किया।

ये भी पढ़ें – IND vs AUS : शुभमन गिल की जगह रोहित शर्मा से ओपनिंग कराना चाहते हैं सुनील गावस्कर, जानें वजह

जडेजा ने लिखा “धोनी भाई और विराट के साथ जुड़ना सम्मान की बात है, वही है जिन्होंने तीनों फॉर्मेट में भारत के लिए 50 मैच खेले हैं। बीसीसीआई को बड़ा धन्यवाद, मेरी टीम के साथी और शानदार सपोर्ट स्टाफ को जिन्होंने मुझपर विश्वास दिखाया और मुझे हमेशा बैक किया। जय हिंद।”

जडेजा ने अपने 50वें मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 57 रन की महत्वपूर्ण पारी खेलने के साथ तीन विकेट लिए। बॉक्सिंग डे टेस्ट में जडेजा उस समय बल्लेबाजी करने आए थे जब 173 के स्कोर पर आधी भारतीय टीम पवेलियन लौट गई थी।

ये भी पढ़ें – IND vs AUS : इस मामले में मैल्कम मार्शल और ग्लेन मैक्ग्रा जैसे दिग्गज गेंदबाजों से आगे निकले जसप्रीत बुमराह

जडेजा ने उस दौरान अजिंक्य रहाणे का भरपूर साथ दिया और अपने टेस्ट करियर का 15वां अर्धशतक लगाते हुए टीम इंडिया को 326 के स्कोर तक पहुंचाया। वहीं उन्होंने पहली पारी में पैट कमिंस और दूसरी पारी में मैथ्यू वेड और ऑस्ट्रेलियाई कप्तान टिम पेन को पवेलियन का रास्ता दिखाया। ऑस्ट्रेलियाई टीम अपनी दूसरी पारी में 200 रन पर ढेर हो गई थी और उन्होंने भारत के सामने 70 रन का लक्ष्य रखा था।

ऑस्ट्रेलिया को दूसरे टेस्ट मैच में 8 विकेट से मात देने के बाद भारत ने सीरीज में 1-1 की बराबरी कर ली है। इस सीरीज का तीसरा मैच सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर 7 जनवरी से खेला जाना है।

उम्मीद करते हैं जडेजा उस मैच में भी अपने प्रदर्शन को जारी रखेंगे।



[ad_2]

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.