May 11, 2021

News Chakra India

Never Compromise

Ind vs Aus : हसी ने माना, एडिलेड में टीम इंडिया का ये फ्लॉप बल्लेबाज दूसरे टेस्ट में मचाएगा धमाल

1 min read

[ad_1]

Michael Hussey- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES
Michael Hussey

ऑस्ट्रेलिया दौरे पर एडिलेड के पहले टेस्ट मैच में चयनकर्ताओं और टीम मैनेजमेंट ने खराब फॉर्म से जूझने के बावजूद युवा सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ को ओपनिंग करने का मौका दिया। हलांकि वो उम्मीदों पर खरे नहीं उतर पाए और उनकी शर्मनाक बल्लेबाजी से पूरे देश के फैन्स ने उन पर सवाल उठाना खडें कर दिए। पृथ्वी शॉ एडिलेड की पहली पारी में शून्य तो दूसरे पारी में सिर्फ 4 रन बना पाए। दोनों बार वो बल्ले और पैड के बीच बने गैप से क्लीन बोल्ड हो गये। जिसके बाद उनकी इस कमजोरी पर सभी ने सोशल मीडिया पर उन्हें जमकर ट्रोल भी किया। हलांकि इसी बीच ऑस्ट्रेलिया के पूर्व खिलाड़ी माइकल हसी ने ना सिर्फ पृथ्वी का समर्थन किया है बल्कि अगले टेस्ट मैच के लिए उन्हें ख़ास खिलाड़ी भी बताया है। 

ईएसपीऍन क्रिकिंफो से खासबातचीत में हसी ने शॉ की वकालत करते हुए कहा, “मुझे लगता है कि चयनकर्ताओं को पृथ्वी शॉ पर कुछ विश्वास दिखाना चाहिए। हां, पिछले टेस्ट मैच में उन्हें कोई रन नहीं मिला, लेकिन यह ( मेलबर्न ) एक टेस्ट है, जिसमें गेंदबाजी को मददगार पिच पर बल्लेबाजी करना है।”

उन्होंने आगे ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज जोए बर्न्स का उदाहरण देते हुए कहा, “बर्न्स का फर्स्ट क्लास क्रिकेट में 7 से नीचे का औसत था। ऐसे में चयनकर्ताओं ने उनपर विश्वास जताया।वो पहली पारी में सस्ते में आउट हो गये थे लेकिन उसके बाद उन्होंने अपनी फॉर्म को वापस हासिल किया”

इस तरह हसी ने शॉ के लिए भी कहा, “मेरा मानना है कि टीम इंडिया को शॉ पर भरोसा जताना चाहिए। यहाँ तक की अगर दूसरा टेस्ट भी खराब हो जाता है तब भी उन पर विश्वास दिखाई जाने की कमी नाही आने देनी चाहिए। वो एक शानदार टैलेंट है।”

यह भी पढ़ें- ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारतीय टीम को मिली हार के बावजूद कप्तान विराट कोहली की टेस्ट रैंकिंग में हुआ सुधार

हसी ने अंत में कहा, “यह क्या करता है कि यह टीम के बाकी सबके लिए एक महान संदेश भेजता है। यह लोगों को पसंद है, भले ही आपका यहां या वहां खराब टेस्ट हो, हम आप पर विश्वास नहीं खोने वाले हैं। हम जानते हैं कि आप अच्छे खिलाड़ी हैं और हम आपको बैक करेंगे। मेरा दृढ़ विश्वास है कि चयनकर्ताओं को टेस्ट मैच में शानदार टच नहीं देखने के बावजूद शॉ के साथ रहना चाहिए।”

यह भी पढ़ें- PAK vs NZ : दूसरे टी-20 मुकाबले में न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान को 9 विकेट से हराया, सीरीज किया अपने नाम

बता दें कि  26 दिसंबर से शुरू होने वाले सीरीज के दूसरे बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच में टीम इंडिया लगभग चार बदलाव के साथ प्लेइंग इलेवन में खेलती नजर आ सकती है। जबकि ऑस्ट्रेलिया की टीम में भी सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर की एंट्री हो सकती है। ऐसे में पृथ्वी शॉ पर टीम इद्निया भरोसा जताए रखती है या नहीं यह भी देखने वाला होगा।

यह भी पढ़ें- हाथ में हुए फ्रैक्चर के कारण ऑस्ट्रेलिया दौरे से बाहर हुए मोहम्मद शमी : रिपोर्ट



[ad_2]

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.