August 4, 2021

News Chakra India

Never Compromise

IPL में 2 नई टीम: 24 दिसंबर को BCCI की बैठक में फैसला लिया जा सकता है; ICC में भारत का प्रतिनिधित्व कर सकते हैं जय शाह

1 min read

[ad_1]

  • Hindi News
  • Sports
  • BCCI Annual General Meeting On December 24, Decision On 2 New IPL Teams And ICC Representative On Cards

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मुंबई15 दिन पहले

ऐसा माना जा रहा है कि BCCI सचिव जय शाह (बाएं) ICC में भारत का प्रतिनिधित्व कर सकते हैं।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) 24 दिसंबर को होने वाले एनुअल जनरल मीटिंग में IPL में दो नए फ्रैंचाइजी को शामिल करने पर फैसला ले सकता है। इसके साथ ही मीटिंग में ICC में भारत के नए प्रतिनिधि और 3 नए सिलेक्टर्स के चयन पर भी फैसला हो सकता है। ऐसा माना जा रहा है कि BCCI सचिव जय शाह ICC में भारत का प्रतिनिधित्व कर सकते हैं।

BCCI ने एफिलिएटेड यूनिट्स को 23 पॉइंट एजेंडा भेजा

BCCI ने बैठक से 21 दिन पहले सभी एफिलिएटेड यूनिट्स को 23 पॉइंट एजेंडा भी भेजा है। बैठक में बोर्ड के नए वाइस प्रेसिडेंट पर भी निर्णय लिया जा सकता है। महिम वर्मा के इस्तीफे के बाद यह पद खाली है।

अदाणी ग्रुप और गोयनका ग्रुप की अहमदाबाद फ्रैंचाइजी में दिलचस्पी

BCCI इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के अगले सीजन यानी 2021 को लेकर नई तैयारियां कर रहा है। इसके लिए अहमदाबाद फ्रेंचाइजी को लेकर बातचीत चल रही है। अदाणी ग्रुप और गोयनका ग्रुप दोनों ने ही इस फ्रेंचाइजी खरीदने में दिलचस्पी दिखाई है। BCCI के एक सूत्र के हवाले से एजेंसी ने बताया कि बैठक में इस एजेंडे को मुख्य तौर पर शामिल किया गया है।

जय शाह ग्लोबल कमेटी में भारत का प्रतिनिधित्व कर सकते हैं

बैठक में ICC और एशियन क्रिकेट काउंसिल के नए प्रतिनिधि को तलाशने का भी काम किया जाएगा। ऐसा माना जा रहा है कि BCCI के मौजूदा सचिव जय शाह ग्लोबल कमेटी में भारत का प्रतिनिधित्व कर सकते हैं। 3 नए सिलेक्टर्स के साथ-साथ चेयरमैन ऑफ सिलेक्टर्स पर भी निर्णय लिया जा सकता है।

BCCI ने टेक्निकल कमेटी भी बनाने की बात कही

BCCI सूत्र के हवाले से एजेंसी ने कहा, ‘सिलेक्शन कमेटी क्रिकेट कमेटी का पार्ट है। इसके साथ ही एक टेक्निकल कमेटी को भी बनाने की जरूरत है। ये सब स्टैचुअरी सब कमेटी होंगी। इसके साथ ही अंपायर्स सब कमेटी भी बनाई जा सकती है। बैठक में नेशनल क्रिकेट एकेडमी से जुड़े मुद्दों के बारे में भी बातचीत की जाएगी।’

टी-20 वर्ल्ड कप की तैयारियों को लेकर चर्चा

इसके साथ ही बैठक में भारत में अगले साल होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप को लेकर की जा रही तैयारियों पर भी बातचीत हो सकती है। साथ ही क्रिकेट को 2028 में लॉस एंजिलस में होने वाले ओलिंपिक में शामिल किए जाने को लेकर भी चर्चा हो सकती है।

[ad_2]

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.