July 31, 2021

News Chakra India

Never Compromise

ISL 2020: सुनील छेत्री ने बेंगलुरु को दिलाई सीजन की पहली जीत, पॉइंट्स टेबल में चौथे स्थान पर पहुंची

1 min read

[ad_1]

  • Hindi News
  • Sports
  • Indian Super League, ISL 2020, Bengaluru FC, Chennaiyin FC, Sunil Chhetri, Indian Super League (ISL)

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

गोवा21 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

बेंगलुरु FC के कप्तान सुनील छेत्री ने मैच का एकमात्र गोल किया। उन्होंने मैच के 56वें मिनट में पेनाल्टी को गोल में बदलकर टीम को 1-0 से जीत दिलाई।

इंडियन सुपर लीग (ISL) में शुक्रवार को खेले गए मुकाबले में बेंगलुरु FC ने सीजन में अपनी पहली जीत दर्ज की। चेन्नइयन FC के खिलाफ हुए मैच में सुनील छेत्री मैच के हीरो रहे। उन्होंने मैच के 56वें मिनट में पेनाल्टी को गोल में बदलकर टीम को 1-0 से जीत दिला दी।

बेंगलुरु की इस सीजन में तीन मैचों में यह पहली जीत है और अब वह 5 पॉइंट्स के साथ पॉइंट्स टेबल में चौथे नंबर पर पहुंच गई है। वहीं, चेन्नइयन को तीन मैचों में पहली हार का सामना करना पड़ा है।

7वें मिनट में डिफेंडर आशिक कुरुनियन को यलो कार्ड मिला
तीन बदलाव के साथ उतरी बेंगलुरु की शुरूआत अच्छी नहीं रही और 7वें मिनट में ही उसके डिफेंडर आशिक कुरुनियन को यलो कार्ड का सामना करना पड़ा। 16वें मिनट में चेन्नइयन को उस समय एक बड़ा झटका लगा, जब उसके मिडफील्डर अनिरुद्ध थापा चोटिल होकर मैदान से बाहर चले गए और उनकी जगह इडविन वेंसपॉल ने ली।

दो मिनट बाद ही चेन्नइयन के ब्राजीलियन मिडफील्डर राफेल क्रिवेलारो ने बॉक्स के बाहर से पहला हमला किया। हालांकि उनका यह शॉट सीधे गुरप्रीत सिंह संधू के दस्तानों में गया। इसके तीन मिनट बाद क्रिवेलारो के साथी एली साबिया खुद को रेफरी की नजरों से बचा नहीं पाए और उन्हें यलो कार्ड दिखाया गया।

पहले हाफ में कोई गोल नहीं हुआ
31वें मिनट में बेंगलुरु के राहुल भेके ने बॉक्स के अंदर बेहतरीन मूव बनाया, लेकिन हेडर से लगाया उनका यह शॉट वाइड चला गया। 6 मिनट बाद ही भेके की टीम की तरफ से एक और आक्रमण हुआ, लेकिन इस बार जुआनन के हेडर को विशाल कैथ ने सेव कर दिया। 45वें मिनट तक बेंगलुरु और चेन्नइयन मैच में चढ़कर खेल रही थी और कई आक्रमण के बावजूद वे पहले हाफ में गोल नहीं दाग पाए।

दूसरे हाफ में बेंगलुरु ने क्रिस्टियन ओप्सेथ को उतारा
दूसरे हाफ में बेंगलुरु देशोर्न ब्राउन की जगह क्रिस्टियन ओप्सेथ के साथ उतरी। 48वें मिनट में क्रिवेलारो और तीन बाद मिनट बाद ही बेंगलुरु के सुरेश सिंह रेफरी द्वारा बुक किए गए। कुछ मिनट बाद ही बेंगलुरु के पास अपना खाता खोलने का सुनहरा अवसर आया। बॉक्स के अंदर फाउल होने के कारण रेफरी ने बेंगलुरु के पक्ष में पेनाल्टी दी। कप्तान सुनील छेत्री ने 56वें मिनट में इस पेनाल्टी को गोल में तब्दील करके बेंगलुरु को 1-0 की बढ़त दिला दी। छेत्री का सीजन का यह पहला गोल है।

चेन्नइयन के खिलाफ सीजन का दूसरा गोल
अपने पहले दो मैचों से अब तक केवल एक ही गोल खाने वाली चेन्नइयन को तीसरे मैच में सीजन का दूसरा गोल खाना पड़ा। चार मिनट बाद ही छेत्री की टीम के पास अपनी बढ़त को दोगुना करने का मौका था, लेकिन डिमास डेल्गाडो द्वारा बॉक्स के बाहर से लगाए गए शॉट को गोलकीपर कैथ ने शानदार तरीके से सेव कर दिया।

एक गोल से उत्साहित बेंगलुरु के लिए 74वें मिनट में एरिक पातार्लू ने एक शानदार मूव बनाया। पातार्लू ने ओप्सेथ की मदद से बॉक्स के बाहर एक बेहतरीन शॉट लगाया, जोकि क्रॉसबार के ऊपर से निकल गया।

इंज्युरी टाइम तक गया मैच
मैच में बराबरी का गोल दागने के लिए बेचैन चेन्नइयन ने अगले मिनट में ही दो बदलाव किए। इसके बावजूद वह निर्धारित समय तक बेंगलुरु की बराबरी नहीं कर पाई और मुकाबला इंजुरी टाइम में चला गया। बेंगलुरु ने इंज्युरी टाइम में भी चेन्नइयन के लगातार आक्रमण के बावजूद अपना डिफेंस मजबूत रखते हुए इस सीजन में पहली बार तीन अंक हासिल कर लिए।

[ad_2]

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.