December 5, 2021

News Chakra India

Never Compromise

ISL – 7 : नॉर्थईस्ट युनाइटेड ने बेंगलुरु को 2-2 से ड्रॉ पर रोका

1 min read

[ad_1]

North East United vs Bengaluru- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/BENGALURU FC
North East United vs Bengaluru

फातोर्दा (गोवा)| लुइस मचाडो के शानदार दो गोलों को दम पर नॉर्थईस्ट युनाइटेड एफसी ने मंगलवार को फातोर्दा के जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में खेले गए हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के सातवें सीजन के मैच में बेंगलुरु एफसी को 2-2 से ड्रॉ पर रोक दिया। नॉर्थईस्ट को इस सीजन में पांच मैचों में तीसरी बार ड्रॉ खेलना पड़ा है और अब वह नौ अंकों के साथ तालिका में दूसरे स्थान पर पहुंच गई है, जबकि बेंगलुरु को भी चार मैचों में तीसरी बार ड्रॉ खेलना पड़ा है। टीम छह अंकों के साथ चौथे स्थान पर पहुंच गई है।

दोनों टीमों के बीच पहला हाफ 1-1 की बराबरी पर समाप्त हुआ। मैच का पहला गोल नॉर्थईस्ट युनाइटेड एफसी ने किया जबकि बेंगलुरू ने जल्द ही बराबरी का गोल कर दिया। दूसरे हाफ में दोनों टीमों ने 1-1 गोल दागे।

लुइस मचाडो ने चौथी ही मिनट में ही शानदार गोल करके हाईलैंर्डस को आगे कर दिया लेकिन जुआनन ने 13वें मिनट में स्कोर 1-1 कर दिया।

इस हाफ में चार पीले कार्ड दिखाए गए। पहला 22वें मिनट में बेंगलुरू एफसी के राहुल भेके को, दूसरा बेंगलुरू के ही एरिक पाटार्लू को, तीसरा हाईलैंडर्स के गोलस्कोरर कामारा को और चौथा 36वें मिनट में इसी टीम के गुरजिंदर कुमार को दिखाया गया।

इससे जाहिर था कि दोनों टीमों ने एक-एक गोल करने के बाद आक्रामक खेल दिखाया लेकिन लीड किसी को नहीं मिली।

दूसरा हाफ रोचक अंदाज में शुरू हुआ। बेंगलुरू एफसी के फारवर्ड खिलाड़ियों की मुस्तैदी से हाईलैंडर्स के डिफेंर गुरजिंदर ने 46वें मिनट में गलती की लेकिन बेंगलुरू के खिलाड़ी सील्टन सिल्वा इसका फायदा नहीं उठा सके।

50वें मिनट में हाईलैंडर्स ने दो बदलाव किए। 51वें मिनट में गुरप्रीत सिंह संधू ने एक शानदार बचाव करते हुए हाईलैंडर्स को लीड लेने से रोक दिया। 59वें मिनट में डिफेंडर जुआनन ने अपनी सूझबूझ से बेंगलुरू पर आया एक और खतरा टाल दिया।

60वें मिनट में हाईलैंडर्स ने एक और बदलाव किया। क्वेसी आपिया के स्थान पर इदरिस सिल्ला मैदान पर लाए गए। 62वें मिनट में कप्तान सुनील छेत्री के नेतृत्व में बेंगलुरू ने एक हमला किया लेकिन कामारा ने अच्छी डिफें डिंग दिखाते हुए गेंद को क्लीयर कर दिया।

यह भी पढ़े : Ind vs Aus : भारत के खिलाफ पहले डे-नाईट टेस्ट मैच से बाहर हुए डेविड वॉर्नर

बेंगलुरू ने 64वें मिनट में एक और बेहतरीन हमला किया लेकिन हाईलैंडर्स के गोलकीपर गुरमीत ने एक शानदार सेव करते हुए खतरे को टाल दिया। हालांकि इसके छह मिनट बाद ही ब्लू आर्मी ने एक और हमला किया और इस बार गुरमीत बस देखते ही रह गए और बॉल गोलपोस्ट में चली गई। इस गोल से बेंगलुरु ने अपना स्कोर 2-1 कर लिया।

बेंगलुरु के लिए यह गोल उदांता सिंह ने 70वें मिनट में कप्तान सुनील छेत्री के पास पर किया। हालांकि पूर्व चैम्पियन की यह बढ़त ज्यादा देर तक कायम नहीं रह सकी और नॉर्थईस्ट ने 78वें मिनट में ही बराबरी हासिल कर ली।

हाईलैंडर्स के लिए इस बार भी पुर्तगाल के फॉरवर्ड मचाडो संकट मोचक बनकर उभरे और उन्होंने 78वें मिनट में बॉक्स के सेंटर से शानदार गोल करते हुए नॉर्थईस्ट को 2-2 की बराबरी दिला दी।

यह भी पढ़ें- इंग्लैंड के स्टार आलराउंडर बेन स्टोक्स के पिता गेड का निधन

इसी स्कोर के साथ दोनों टीमों ने इंजुरी टाइम में प्रवेश किया, जहां बेंगलुरू के पातार्लू ने डिमास के पास पर हेडर के जरिए एक बेहतरीन मूव बनाया, जिसे सेव कर लिया गया। इसके बाद कोई भी टीम एक-दूसरे की डिफेंस में सेंध नहीं लगा पाई और उन्हें अंक बांटने पर मजबूर होना पड़ा।



[ad_2]

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.