May 7, 2021

News Chakra India

Never Compromise

NZ vs WI, 2nd Test : कप्तान जेसन होल्डर और खराब रोशनी ने बढ़ाया न्यूजीलैंड के जीत का इंतजार, चौथे दिन आएगा नतीजा

1 min read

[ad_1]

New Zealand vs West Indies, cricket news, latest updates, Jason Holder, Joshua Da Silva, Trent Boult- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/@BLACKCAPS
Jason Holder and Joshua Da Silva

न्यूजीलैंड और वेस्टइंडीज के बीच रविवार को दूसरे क्रिकेट टेस्ट के तीसरे दिन खराब रोशनी के कारण खेल रोक दिया गया और मेजबान टीम पारी की जीत और सीरीज में स्वीप करने के करीब है। स्टंप तक वेस्टइंडीज की टीम दूसरी पारी में 244 रन पर छह विकेट गंवा चुकी थी। फिर खराब रोशनी के कारण खेल जल्दी रोक दिया गया। वह अब भी न्यूजीलैंड से 85 रन से पिछड़ रही है जिसने उसे फॉलोआन दिया। 

न्यूजीलैंड ने पहली पारी में 460 रन बनाये थे और वेस्टइंडीज को 131 रन पर समेट दिया जिससे वह 329 रन से आगे थी और उसने फॉलोआन देने का फैसला किया। वेस्टइंडीज के कप्तान जेसन होल्डर 60 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद थे, उन्होंने जोशुआ डा सिल्वा (25) के साथ सातवें विकेट के लिये नाबाद 74 रन की भागीदारी निभाकर न्यूजीलैंड की जीत का इंतजार बढ़ा दिया। 

यह भी पढ़ें- Aus vs Ind : जोश हेजलवुड को है भरोसा, भारत के खिलाफ गुलाबी गेंद से घातक साबित होंगे मिचेल स्टार्क

इससे पहले सलामी बल्लेबाज जॉन कैंपबेल ने टेस्ट मैचों में अपना सर्वश्रेष्ठ स्कोर बनाया, उन्होंने 68 रन बनाकर अपना दूसरा अर्धशतक पूरा किया। उन्होंने तीसरे विकेट के लिये 89 रन की भागीदारी भी निभायी जो न्यूजीलैंड की जीत में शुरूआती बाधा बनी। 

वेस्टइंडीज के शीर्ष क्रम ने अभी तक सीरीज में बड़ी साझेदारी नहीं निभायी है और वह चार पारियों में अभी 250 रन के स्कोर तक नहीं पहुंच पायी है। पहले टेस्ट में न्यूजीलैंड के सात विकेट पर 519 रन के जवाब में टीम 138 और 247 रन पर सिमट गयी थी जिसमें उन्हें पारी और 134 रन से हार का सामना करना पड़ा था। 

यह भी पढ़ें-  Aus vs Ind : विराट कोहली के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए एक खास रणनीति बना रहे हैं जोश हेजलवुड

 

कैंपबेल और होल्डर ने रविवार को मेहमान टीम के लिये अच्छी बल्लेबाजी की जिससे न्यूजीलैंड को जीत हासिल करने के लिये चौथे दिन क्रीज पर उतरना होगा। इस जीत से न्यूजीलैंड की टीम विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप में इंग्लैंड से ऊपर तीसरे स्थान पर पहुंच जायेगी। न्यूजीलैंड की टीम इतिहास में पहली बार नंबर एक टेस्ट रैंकिंग का स्थान हासिल करने का दावा भी पेश कर सकती है। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन



[ad_2]

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.