March 5, 2021

News Chakra India

Never Compromise

जश्न का अलग अंदाज: बीयर कंपनी ने 160 गोलकीपर को बॉटल भेजी, जिनके खिलाफ मेसी ने 644 गोल दागे और पेले का रिकॉर्ड तोड़ा

1 min read

[ad_1]

  • Hindi News
  • Sports
  • Lionel Messi 644th Barcelona Goals Pele Celebrated By Budweiser Beer Bottle To Keepers He Scored On

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बार्सिलोना24 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

लियोनल मेसी ने इटेलियन क्लब युवेंटस के पूर्व गोलकीपर गैनलूगी बुफॉन के खिलाफ भी गोल किए हैं। बुफॉन ने बॉटल के साथ फोटो शेयर की।

स्पेनिश क्लब बार्सिलोना के स्टार फुटबॉलर लियोनल मेसी ने हाल ही में ब्राजीलियन लीजेंड पेले का रिकॉर्ड तोड़ा है। मेसी एक क्लब के लिए सबसे ज्यादा 644 गोल करने वाले प्लेयर बन गए हैं। इस वर्ल्ड रिकॉर्ड का बीयर कंपनी बुडवीजर ने अलग अंदाज में जश्न मनाया है।

मेसी ने यह 644 गोल अलग-अलग टीमों के 160 गोलकीपर्स के खिलाफ किए हैं। बुडवीजर ने सभी गोलकीपर को एक-एक बीयर की बॉटल भेजी है, जिस पर गोल नंबर भी लिखा है।

बॉटल पर मेसी का फोटो और गोल नंबर भी लिखा
बुडवीजर फुटबॉल के सोशल मीडिया अकाउंट से एक वीडियो शेयर किया गया। कंपनी ने कैप्शन में लिखा, ‘‘इस खेल में कोई गोल आसान नहीं। हमने 644 अलग-अलग बॉटल तैयार कीं और उन सभी 160 गोलकीपर्स को भेजीं, जिनके खिलाफ मेसी ने गोल दागा है।’’ कंपनी ने सभी बॉटल पर मेसी की फोटो लगाई और गोल नंबर भी लिखा।

मेसी ने बार्सिलोना के लिए रिकॉर्ड 644वां गोल दागा
स्पेनिश लीग ला लीगा में मेसी ने बार्सिलोना के लिए 23 दिसंबर को रियाल वेलाडोलिड के खिलाफ 644वां गोल किया था। मेसी का यह 749वां मैच था। वहीं, पेले ने ब्राजीलियन क्लब सांतोस के लिए 656 मैच में 643 गोल किए थे।

पेले के 77 इंटरनेशनल गोल से सिर्फ 6 गोल पीछे
मेसी ने अपनी नेशनल टीम अर्जेंटीना के लिए 142 इंटरनेशनल मैच में 71 गोल दागे हैं। इस मामले में वे पेले से सिर्फ 6 गोल पीछे हैं। पेले ने ब्राजील के लिए 92 मैच में 77 गोल किए।

गोलकीपर्स ने बॉटल के साथ फोटो शेयर की
इटेलियन क्लब युवेंटस के पूर्व गोलकीपर गैनलूगी बुफॉन को भी बॉटल मिली। उन्होंने इसके साथ एक फोटो भी शेयर की। इनके अलावा स्पेनिश क्लब एटलेटिको मैड्रिड के गोलकीपर जन ओबलाक ने भी बॉटल के साथ फोटो शेयर की।

[ad_2]

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.