October 20, 2021

News Chakra India

Never Compromise

टोक्यो गेम्स: 4 महीने बाद रेनबो ब्रिज पर लगाई गईं ओलिंपिक रिंग्स, कोरोना की वजह से हटाई गईं थीं

1 min read

[ad_1]

  • Hindi News
  • Sports
  • Tokyo Olympic Rings Back In Tokyo Bay, Positioned On A Barge In The Shadow On Tokyo Rainbow Bridge

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

टोक्यो8 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

ओलिंपिक रिंग 33 मीटर चौड़ा, 15.3 मीटर ऊंचा और 69 टन वजनी है।

अगले साल जापान की राजधानी टोक्यो में होने वाले ओलिंपिक गेम्स के लिए तैयारियां जोरों पर हैं। टोक्यो के मशहूर रेनबो ब्रिज के पास एक बार फिर से ओलिंपिक रिंग्स लगाई गईं हैं। इसे 4 महीने पहले कोरोना के कारण ओलिंपिक पोस्टपोन होने के बाद हटा लिया गया था।

क्रूज के जरिए लाई गईं ओलिंपिक रिंग्स

ये पांचों रिंग मंगलवार को एक क्रूज के जरिए योकोहामा से लाई गईं। इन्हें रेनबो ब्रिज के पास एक बार्ज पर लगाया गया। ओलिंपिक रिंग 33 मीटर चौड़ा, 15.3 मीटर ऊंचा और 69 टन वजनी है। रिंग्स में लगी लाइट्स रात में जलाई जाएंगी।

कोरोना के कारण हटाए गए थे रिंग

इससे पहले जनवरी में इन रिंग्स को रेनबो ब्रिज के पास लगाया गया था। मार्च में कोरोना की वजह से ओलिंपिक टलने के बाद इन्हें हटा लिया गया था। वापस इन रिंग्स के लगने से इंटरनेशनल ओलिंपिक कमेटी (IOC) ने जता दिया है कि वे टोक्यो में अगले साल ओलिंपिक कराने को लेकर प्रतिबद्ध हैं।

जुलाई में शुरू होंगे ओलिंपिक गेम्स

टोक्यो ओलिंपिक की शुरुआत 23 जुलाई, 2021 को होगी, जो कि 8 अगस्त तक चलेगा। इसके बाद टोक्यो में ही पैरालंपिक गेम्स की भी शुरुआत होगी। ये टूर्नामेंट 24 अगस्त, 2021 से लेकर 5 सितंबर, 2021 तक चलेगा। IOC के मुताबिक ओलिंपिक और पैरालिंपिक के लिए करीब 15 हजार 400 एथलीट टोक्यो में जमा होंगे।

एथलीट्स को कोविड प्रोटोकॉल का पालन करना होगा

IOC के मुताबिक कोविड-19 को देखते हुए एथलीट्स के लिए वैक्सीन और रैपिड टेस्टिंग की भी व्यवस्था की जाएगी। साथ ही एथलीट्स को कोविड प्रोटोकॉल का भी सख्ती से पालन करना होगा। IOC ने कहा था कि ओलिंपिक में लिमिटेड फैंस को भी स्टेडियम में एंट्री की परमिशन दे सकते हैं।

[ad_2]

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.