October 19, 2021

News Chakra India

Never Compromise

दुनिया के सबसे बड़े स्टेडियम में 24 फरवरी को भिड़ेंगे इंग्लैंड और भारत, जय शाह ने लगाई मुहर

1 min read

[ad_1]

Moters Stadium- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/BCCI
Moters Stadium

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के सचिव जय शाह ने गुरुवार को पुष्टि करते हुए बताया कि दुनिया के सबसे बड़े मोटेरा स्टेडियम में भारत और इंग्लैंड के बीच चाट टेस्ट मैचों की सीरीज का एक मैच 24 फरवरी को डे नाईट फोर्मेट में अहमदाबाद में खेला जायेगा। 

इस बात की जानकारी बीसीसीआई सचिव जय शाह ने स्टेडियम में इनडोर क्रिकेट अकादमी के अनावरण में युवाओं को प्रेरित करते हुए कहा, ” इंग्लैंड के खिलाफ 7 फरवरी से सीरीज शुरू हो रही है। जिसका एक टेस्ट मैच 24 फरवरी से अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम में खेला जायेगा।”

गौरतलब है कि इससे पहले, बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने बताया था कि जब इंग्लैंड भारत आएगा तो वो मेजबान ( भारत ) देश के खिलाफ 5 टी20 मैचों की सीरीज भी खेलेगा। इतना ही नहीं उन्होंने कहा था कि ये लम्बा इंग्लैंड का भारत दौरा होगा। जिसमें 4 टेस्ट, 3 वनडे और 5 टी20 मैच खेले जायेंगे। 

Ind vs Aus : स्टीव स्मिथ ने दिया बड़ा बयान, बन सकते हैं दोबारा ऑस्ट्रेलिया के कप्तान

दूसरी तरफ शाह ने आगे ये भी खुलासा किया है कि टी20 सीरीज के सभी 5 मैच अहमदाबाद में ही खेले जायेंगे। उन्होंने कहा, “5 T20I मैच अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम में खेले जाएंगे।” वहीं भारत के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज पार्थिव पटेल भी उद्घाटन समारोह का हिस्सा थे। जिन्होंने हाल ही में क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास लेने की घोषणा की थी।

जानिए कैसे लगभग 13 हजार गेंद फेंकने के बाद नटराजन ने टीम इंडिया में बनाई जगह

बता दें कि बीसीसीआई ने पहले ही वाले टी20 विश्वकप को ध्यान में रखते हुए अधिक से अधिक टी20 मैच कराने का प्लान सबसे सामने रखा था। इस तरह कप्तान विराट कोहली की टीम इंडिया को इंग्लैंड के खिलाफ 5 मैचों की टी20 सीरीज से उसी साल ( 2021 ) भारत में अक्टूबर – नवंबर में होने वाले टी20 विश्वकप की तैयारियों के लिए काफी राहत मिलेगी।  

Ind vs Aus : डे नाईट प्रैक्टिस मैच से बाहर हुआ ऑस्ट्रेलिया का ये हरफनमौला खिलाड़ी

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन



[ad_2]

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.