March 7, 2021

News Chakra India

Never Compromise

नए रोल में जैक कैलिस: साउथ अफ्रीका के लीजेंड क्रिकेटर को इंग्लैंड का बैटिंग कंसलटेंट बनाया गया, श्रीलंका दौरे पर टीम के साथ जाएंगे

1 min read

[ad_1]

  • Hindi News
  • Sports
  • Jacques Kallis Appointed England Batting Consultant For Sri Lanka Tour

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

लंदन2 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

कैलिस ने साउथ अफ्रीका के लिए 166 टेस्ट में 55.37 की औसत से 13,298 रन बनाए। वे 2014 में क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से रिटायर हो गए थे। (फाइल फोटो)

साउथ अफ्रीका के पूर्व क्रिकेटर जैक कैलिस को सोमवार को इंग्लैंड का बैटिंग कंसलटेंट बनाया गया। वे अगले महीने श्रीलंका में होने वाले 2 मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए इंग्लैंड टीम के साथ जाएंगे। इसके बाद इंग्लैंड टीम भारत दौरे पर भी आएगी।

2 जनवरी को रवाना होगी इंग्लैंड टीम

इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने कहा कि टीम 2 जनवरी को श्रीलंका के लिए रवाना होगी। ECB ने कहा, 2 मैच के लिए 7 कोच टीम के साथ जुड़ेंगे। जैक कैलिस पहली बार टीम के साथ बैटिंग कंसलटेंट के तौर पर जुड़ेंगे।

साउथ अफ्रीका के बैटिंग कंसल्टेंट भी रहे चुके हैं कैलिस

45 साल के कैलिस ने इससे पहले 2019 में साउथ अफ्रीका के बैटिंग कंसलटेंट का रोल भी निभाया था। पूर्व क्रिकेटर पॉल कॉलिंगवुड श्रीलंका दौरे पर इंग्लैंड के हेड कोच क्रिस सिल्वरवुड के असिस्टेंट का रोल निभाएंगे। वहीं, जॉन लुइस बॉलिंग कोच बनाए गए। जीतन पटेल को स्पिन बॉलिंग कंसलटेंट, जेम्स फॉस्टर विकेटकीपिंग कंसलटेंट और कार्ल होपकिंसन फिल्डिंग कोच बनाए गए।

कैलिस ने 166 टेस्ट में 13 हजार से ज्यादा रन बनाए

हालांकि, वे भारत दौरे पर इंग्लैंड टीम के साथ होंगे या नहीं, इस बारे में ECB ने फिलहाल कुछ क्लियर नहीं किया है। ऑल टाइम ग्रेट में शामिल कैलिस ने साउथ अफ्रीका के लिए 166 टेस्ट में 55.37 की औसत से 13,298 रन बनाए। उन्होंने 2014 में क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से रिटायरमेंट ले ली थी। इसके साथ उन्होंने 292 विकेट भी लिए हैं।

श्रीलंकाई गवर्नमेंट ने दौरे को क्लियरेंस दिया

कोरोना के नए स्ट्रेन को लेकर UK पर कई देशों द्वारा लगाए गए बैन के बाद श्रीलंका दौरे पर खतरा भी मंडरा रहा था। लेकिन श्रीलंकाई गवर्नमेंट ने दौरे को क्लियरेंस देते हुए दौरे को जारी रखने की बात कही। इंग्लैंड की टीम श्रीलंका दौरे पर 14 जनवरी से पहला टेस्ट और 22 जनवरी से दूसरा टेस्ट खेलेगी। दोनों मैच गाले स्टेडियम में खेले जाएंगे।



[ad_2]

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.