March 7, 2021

News Chakra India

Never Compromise

भास्कर इंटरव्यू: बॉर्डर-गावसकर ट्रॉफी में गेंदबाजी ही निर्णायक भूमिका निभाएगी: आगरकर

1 min read

[ad_1]

  • Hindi News
  • Sports
  • Bowling Will Play Decisive Role In Border Gavaskar Trophy: Agarkar

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

चंडीगढ़3 मिनट पहलेलेखक: गौरव मारवाह

  • कॉपी लिंक

अजीत अगरकर (फाइल)

ऑस्ट्रेलिया दौरे पर खेल रही भारतीय क्रिकेट टीम अब नए कप्तान के साथ उतरने की तैयारी कर रही है। पूर्व तेज गेंदबाज अजीत आगरकर इसे अजिंक्य रहाणे के लिए एक अच्छा मौका मानते हैं। साथ ही बॉर्डर-गावसकर ट्रॉफी में गेंदबाजी ही निर्णायक भूमिका निभाएगी। फैंस मेलबर्न में होने वाले दूसरे टेस्ट मैच को 26 दिसंबर से सुबह-5 बजे से सोनी टेन-3 पर हिंदी में देख सकते हैं। आगरकर के साथ बातचीत के अंश…

कोहली की गैरमौजूदगी में रहाणे को कमान संभालनी है। आप इसे कैसे देखते हैं?

रहाणे उप-कप्तान रहे हैं। ये साफ है कि आप कोहली जैसे खिलाड़ी की जगह नहीं ले सकते। वे टीम के साथ नहीं होंगे तो ये भारत की मुश्किलों को बढ़ा सकता है। लेकिन रहाणे के लिए यह एक मौका है। कप्तानी की जिम्मेदारी उनके लिए सर्वश्रेष्ठ हो सकती है। रहाणे इस जिम्मेदारी को अच्छे से निभाएंगे।ऑस्ट्रेलिया में सीरीज हमेशा कठिन रही है।

आप भारतीय गेंदबाजी को किस तरह से रेट करते हैं?

ऑस्ट्रेलियाई पिचों में हमेशा अच्छी उछाल और गति होती है, इसलिए मुझे लगता है कि सीरीज में गेंदबाजी निर्णायक भूमिका निभाएगी। इसलिए गेंदबाजों को विरोधी को कम स्कोर पर रोकने का प्रयास करना होगा। मुझे लगता है कि भारत 2 से 3 सीमर का विकल्प चुनेगा। लेकिन जीतने के लिए संयोजन और रोटेशन की जरूरत होगी।

अब वॉर्नर भी ऑस्ट्रेलियाई टीम में लौट आए हैं। क्या ये सीरीज में एक्स फैक्टर होगा?

वे एक्स फैक्टर साबित होंगे। उनके खिलाफ रणनीति बनानी कठिन होती है। कई बार आप अच्छी गेंदबाजी करते हैं, लेकिन आपको विकेट नहीं मिलता। आपको ऐसे समय में उनके गलती करने का इंतजार करना होता है।

[ad_2]

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.