September 28, 2021

News Chakra India

Never Compromise

वॉर्नर के बिना ऑस्ट्रेलिया कमजोर: कोच लैंगर ने कहा- टेस्ट के लिए भी वॉर्नर की फिटनेस पर सस्पेंस, फिंच बोले- हमारे पास कई विकल्प

1 min read

[ad_1]

  • Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • India Tour Of Australia 2020 Langer Uncertain Of Warner’s Fitness For Adelaide Test Aron Finch David Warner

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कैनबरा15 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

भारत के खिलाफ दूसरे वनडे में डेविड वॉर्नर की चोट ने कोच जस्टिन लैंगर और कप्तान एरॉन फिंच की परेशानियां बढ़ा दी हैं।

ऑस्ट्रेलियाई कोच जस्टिन लैंगर ने टेस्ट सीरीज के लिए डेविड वॉर्नर की फिटनेस पर चिंता जाहिर की है। उन्होंने कहा कि वॉर्नर के लिए बहुत ही अहम खिलाड़ी हैं। उनकी चोट हमारे लिए बड़ा झटका है। लेकिन ऐसा भी नहीं है कि अगर वे पहले टेस्ट के लिए फिट नहीं होते, तो हमारे पास और विकल्प नहीं है।

वहीं, वनडे क्रिकेट में ऑस्ट्रेलियाई टीम के कप्तान ने कहा कि वॉर्नर जैसे खिलाड़ी के बाहर होने से टीम पर असर पड़ता है। हमारे पास मैथ्यू वेड, मार्कस स्टोइनिस और एलेक्स कैरी के रूप में 3 विकल्प हैं। हमने अभी इस बारे में अंतिम निर्णय नहीं लिया है।

ऐसा लगा कि जैसे वॉर्नर पर गोली से वार हुआ : लैंगर
लैंगर ने कहा कि वॉर्नर की ग्रोइन इंज्युरी काफी गंभीर है। जब वे मैच के बीच में चोटिल होकर ड्रेसिंग रूम में वापस आए, तो दर्द से कराह रहे थे। यह इंज्युरी बहुत ही दर्दनाक होती है। ऐसा लग रहा था कि जैसे उन पर गोली से वार किया गया हो।

उन्होंने कहा कि हम अभी कैनबरा पहुंचे हैं। ऐसे में हम अगले 5-6 दिन तक उन्हें नहीं देख सकेंगे। जब हम पहले टी-20 के लिए सिडनी पहुंचेंगे, तब हमें उनकी हालत के बारे में पता चल पाएगा।

वॉर्नर की फिटनेस पर चल रहा काम
उन्होंने कहा कि वॉर्नर के पहले टेस्ट में खेलने को लेकर हमारी सांसें नहीं अटकी हुई हैं। मैंने पहले बताया है कि हमारे पास एक्सपर्ट हैं, जो वॉर्नर की चोट पर काम कर रहे हैं और उन्हें तैयार करने के लिए हरसंभव प्रयास कर रहे हैं। आगे हमें पता चलेगा कि क्या होगा? लेकिन उनकी गैर-मौजूदगी हमारे लिए बहुत बड़ा झटका होगी।

बर्न्स-पुकोवस्की कर सकते हैं ओपनिंग
पिंक बॉल टेस्ट में वॉर्नर के खेलने पर सस्पेंस पर उन्होंने मजाकिया लहजे में कहा कि इससे हम पर से थोड़ा दबाव कम हो जाएगा। हमने पिछले मुकाबले जीते हैं, ऐसे में मुझे टेस्ट टीम के लिए प्लेयर्स को चुनने में ज्यादा परेशानी नहीं होगी। उन्होंने कहा कि अगर वॉर्नर पिंक बॉल टेस्ट से पहले फिट नहीं होते हैं, तो हमारे पास जो बर्न्स और विल पुकोवस्की हैं। वे हमारे लिए ओपनिंग बल्लेबाजों की भूमिका में नजर आएंगे।

वनडे, टी-20 में वॉर्नर से बेहतर खिलाड़ी नहीं
फिंच ने कहा कि वनडे और टी-20 में वॉर्नर से बेहतर कोई खिलाड़ी नहीं है। ऐसे में उनकी गैर-मौजूदगी से टीम कमजोर होगी। लेकिन हमारे पास ऐसे खिलाड़ी भी हैं, जो वॉर्नर की कमी को पूरा कर सकते हैं।

आखिरी वनडे और 3 टी-20 की सीरीज से बाहर हो चुके हैं वॉर्नर
भारत के खिलाफ 3 वनडे की सीरीज में 2-0 से आगे ऑस्ट्रेलिया टीम को रविवार को बड़ा झटका लगा था। टीम के ओपनर डेविड वॉर्नर चोट के कारण सीरीज के आखिरी वनडे और 3 टी-20 की सीरीज से बाहर हो गए थे।

सीरीज के शुरुआती दो वनडे में वॉर्नर ने दो फिफ्टी के साथ 152 रन बनाए हैं। दूसरे मैच में उन्होंने 83 रन की पारी खेली थी। इन पारियों के बदौलत ऑस्ट्रेलिया ने पहले मैच में भारत को 66 और दूसरे वनडे में 51 रन से शिकस्त दी।

[ad_2]

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.