August 4, 2021

News Chakra India

Never Compromise

साथी खिलाड़ी को मारने के लिए हाथ उठाने वाली घटना के बाद मुश्फिकुर रहीम ने मांगी माफी, लिखा ये मैसेज

1 min read

[ad_1]

Mushfiqur Rahim apologized for the incident that took place to kill a fellow player, wrote this mess- India TV Hindi
Image Source : TWITTER
Mushfiqur Rahim apologized for the incident that took place to kill a fellow player, wrote this message

हाल ही में बांग्लादेश में खेले जा रहे बंगबंधु T20 कप ने सुर्खियां तब बटौरी जब मुश्फिकुर रहीम ने अपने साथी युवा खिलाड़ी नासम अहमद को मारने के लिए हाथ उठाया। इस घटना का वीडियो वायरल होने के बाद सोशल मीडिया से लेकर क्रिकेट के गलियारों तक हर जगह रहीम के इस रवैये की आलोचना होने लगी। इस घटना के बढ़ने के बाद मुश्फिकुर रहीम ने सोशल मीडिया पर पोस्ट कर अपने साथी खिलाड़ी से माफी मांगी है। मुश्फिकुर पर इस रवैये की वजह से 25 प्रतिशत मैच फीस का भी जुर्माना लगाया गया है।

ये भी पढ़ें – IND vs AUS : डेविड वॉर्नर की गैरमौजूदगी में ये सलामी बल्लेबाज प्रदान करेगा अनुभव – पूर्व कोच डेरेन लेहमन

रहीम ने नासम अहमद के साथ फेसबुक पर एक तस्वीर पोस्ट करते हुए लिखा “नासम से मैं मैच खत्म होने के बाद पहले ही माफी मांग चुका हूं। दूसरा मैं ऊपर वाले से माफी मांगता हूं। मैं हमेशा याद रखता हूं कि मैं सबसे पहले इंसान हूं और जो मैंने किया वह बिल्कुल स्वीकार्य नहीं था। इन शा अल्लाह मैं भविष्य में इसे मैदान और मैदान के बाद नहीं दोहराउंगा। जज़ाकल्लाह खैर।”

ये भी पढ़ें – NZ vs PAK : चोटिल बाबर आजम के बाहर होने से क्या पड़ेगा पाकिस्तान पर असर? पूर्व खिलाड़ी ने दिया जवाब

बता दें, यह घटना 14 दिसंबर की है जब ढाका में एलिमिनेटर का मुकाबला मुश्फिकुर रहीम की कप्तानी वाली बेक्सिमको ढाका और फॉर्च्यून बरिसाल के बीच खेला गया।

ये भी पढ़ें – सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के लिए केरल के 26 संभावित खिलाड़ियों में मिली श्रीसंत को जगह

इस मुकाबले की दूसरी पारी में 17वें ओवर के दौरान उस वक्त देखने को मिली जब बरिसाल को 19 गेंदों पर 45 रनों की दरकार थी। इस ओवर की आखिरी गेंद पर फॉर्च्यून बरिसाल के अफिफ हुसैन ने चौका लगाने के इरादे से पीछे की ओर शॉट खेला। इस दौरान वहां खड़े नासम अहमद और विकेटकीपर मुश्फिकुर रहीम दोनों ही कैच के लिए गेंद की ओर दौड़े और आपस में टकराने से बाल-बाल बचे। 

ये भी पढ़ें – इस टूर्नामेंट के जरिए भारतीय क्रिकेट में वापसी कर सकते हैं युवराज सिंह!

हालांकि रहीम गेंद को पकड़ने में सफल रहे लेकिन वह साथी खिलाड़ी की हरकत पर बहुत गुस्से में नजर आये। रहीम के गुस्से का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि वह कैच लेने के बाद गेंद से नासम को मारने के लिए दौड़े लेकिन अन्य खिलाड़ियों ने अपने कप्तान को शांत कराया।

गौरतलब है कि इस मुकाबले में बेक्सिमको ढाका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में 8 विकेट खोकर 150 रनों का स्कोर खड़ा किया जिसमें यासिर अली ने सबसे ज्यादा 54 रनों की पारी खेली। इसके जवाब में फॉर्च्यून बरिसाल की टीम 20 ओवरों में 9 विकेट खोकर 141 रन ही बना सकी। इस तरह बेक्सिमको ढाका ने 9 रनों से ये मुकाबला अपने नाम कर लिया। 



[ad_2]

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.