May 9, 2021

News Chakra India

Never Compromise

सिंधु का ओलिंपिक पर फोकस: 9 महीने बाद वापसी करेंगी; फिजियो और फिटनेस ट्रेनर ले जाने की मंजूरी

1 min read

[ad_1]

  • Hindi News
  • Sports
  • World Tour Final P V Sindhu Asian Open Return After 9 Months; Approval To Carry Physio And Fitness Trainer

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

नई दिल्ली2 घंटे पहले

वर्ल्ड चैम्पियन पीवी सिंधु के पास एशियन ओपन-1 और एशियन ओपन-2 वर्ल्ड टूर चैम्पियनिशप से पहले क्वालिफाइंग करने का आखिरी मौका है। इस बार कोरोना की वजह से वर्ल्ड चैम्पियन को वर्ल्ड टूर चैम्पियनशिप में सीधे इंट्री नहीं दी गई है।

वर्ल्ड चैम्पियन पीवी सिंधु 9 महीने बाद अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंट में वापसी करेंगी। वह अगले साल वर्ल्ड टूर फाइनल से पहले एशियन ओपन की दोनों प्रतियोगिता में भाग लेंगी।

एशियन ओपन-1(योनेक्स थाईलैंड ओपन) 12 से 17 जनवरी तक और एशियन ओपन-2 (टोयटा थाईलैंड ओपन) 19 से 24 जनवरी के बीच होना है। सिंधु ने इससे पहले इसी साल मार्च में इंग्लैंड ओपन में आखिरी बार खेला था। उसके बाद कोरोना की वजह से कई अंतरराष्ट्रीय इवेंट स्थगित कर दी गई थी। वहीं कोरोना के बीच अक्टूबर में हुई डेनमार्क ओपन से उन्होंने अपना नाम वापस ले लिया था।

वर्ल्ड टूर फाइनल से क्वालिफाई करने का आखिरी मौका

वर्ल्ड चैम्पियन पीवी सिंधु के पास वर्ल्ड टूर चैम्पियनशिप से पहले एशियन ओपन-1 और एशियन ओपन-2 से क्वालिफाई करने का आखिरी मौका होगा। वर्ल्ड टूर फाइनल बैंकॉक में 27 से 31 जनवरी के बीच होना है। इस बार वर्ल्ड फेडरेशन (बीडब्ल्यूएफ) ने सीजन के अंत में होने वाले वर्ल्ड टूर फाइनल में वर्तमान वर्ल्ड चैम्पियन को सीधे प्रवेश नहीं देने का निर्णय लिया है।

बीडब्ल्यूएफ के नियम के मुताबिक अभी तक वर्ल्ड चैम्पियन को वर्ल्ड टूर फाइनल में सीधे प्रवेश मिलता है। लेकिन इस बार कोरोना की वजह से कई अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंट नहीं हुए है। इसलिए बीडब्ल्यूएफ इस नियम का पालन नहीं करेगा।

SAI ने सिंधु को फिजियो और ट्रेनर को ले जाने की दी मंजूरी

स्पोट्स अथॉरिटी ऑफ इंडिया (SAI) ने सिंधु की ओर से एशियन ओपन- 1 और ओपन-2 और वर्ल्ड टूर फाइनल के लिए फिजियो और ट्रेनर को साथ ले जाने के अनुरोध को मान लिया है। SAI की ओर से इसके लिए 8.25 लाख रुपए की मंजूरी दी गई है।

सिंधु इंग्लैंड में कर रही हैं ट्रेनिंग

सिंधु वर्तमान में लंदन के गेटोरेड स्पोर्ट्स साइंस इंस्टीट्यूट के स्पोर्ट्स न्यूट्रिशनिस्ट रेबेका रेंडेल की निगरानी में हैं। और वहां पर कोच टोबी पेंटी और राजीव ओसेफ के मार्गदर्शन में ट्रेनिंग कर रही हैं।

[ad_2]

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.