March 5, 2021

News Chakra India

Never Compromise

NZ vs PAK : प्लेइंग इलेवन में शामिल नहीं था ये खिलाड़ी, पाक बल्लेबाज का लाजवाब कैच पकड़कर किया सबको हैरान

1 min read

[ad_1]

NZ vs PAK: These players were not included in the playing eleven, surprised everyone by catching a g- India TV Hindi
Image Source : TWITTER – @BLACKCAPS/ VIDEOGRAB
NZ vs PAK: These players were not included in the playing eleven, surprised everyone by catching a great catch of the Pak batsman

न्यूजीलैंड और पाकिस्तान के बीच तीन टी20 मैच की सीरीज का आखिरी मुकाबला मैकलीन पार्क, नेपियर में खेला गया। इस मैच को पाकिस्तान ने 4 विकेट से जीता, लेकिन सीरीज में उन्हें 2-1 से हार का सामना करना पड़ा। न्यूजीलैंड ने इस सीरीज का पहला मुकाबला 5 विकेट और दूसरा मुकाबला 9 विकेट से जीता था।

तीसरे टी20 मुकाबले में न्यूजीलैंड के एक खिलाड़ी ने ऐसा कैच पकड़ा जिसे देखने के बाद हर किसी की आंखे खुली की खुली रह गयी। गौर करने वाली बात यह है कि ये खिलाड़ी न्यूजीलैं की प्लेइंग इलेवन में भी शामिल नहीं था।

ये भी पढ़ें – IND vs AUS : बॉक्सिंग डे टेस्ट के लिए अभी भी पूरी तरह से फिट नहीं हैं स्टीव स्मिथ, खुद कही ये बात

न्यूजीलैंड ने इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए मेजबान टीम के सामने 174 रन का लक्ष्य रखा था। इस लक्ष्य का पीछा करने उतरे पाकिस्तानी सलामी बल्लेबाज हैदर अली और मोहम्मद रिजवान ने अच्छी शुरुआत दी। दोनों खिलाड़ियों ने पहले विकेट के लिए 40 रन जोड़े।

ये भी पढ़ें – तोक्यो ओलंपिक के आधिकारिक खर्चों में हुआ 22 प्रतिशत का इजाफा

हैदर अली जब 11 रन पर बल्लेबाजी कर रहे थे तो 6ठें ओवर की दूसरी गेंद की रफ्तार को वह समझ नहीं पाए और गेंद उनके बल्ले का बाहरी किनारा लेकर हवा में उछल गई। उस समय मिड ऑफ पर तैनात सब्स्टीट्यूट खिलाड़ी डेरिल मिशेल ने पीछे जाते हुए एक हाथ से कैच पकड़ा। इस कैच को देखने के बाद न्यूजीलैंड के सभी खिलाड़ियों समेत हैदर अली भी हैरान थे। इस पूरे मैच में डेरिल मिशेल ने कुल तीन कैच पकड़े और वह मार्टिन गप्टिल की जगह फील्डिंग करने आए थे।

ये भी पढ़ें – टी-10 लीग में इस टीम के साथ जुड़ा विस्फोटक बल्लेबाज टॉम बेनटन

बता दें, इस मुकाबले में पाकिस्तान को जीत दिलाने में विकेट कीपर मोहम्मद रिजवान का अहम रोल रहा। रिजवान ने 174 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए 59 गेंदों पर 89 रन की नाबाद पारी खेली। इस दौरान उन्होंने 10 चौके और तीन छक्के भी लगाए।

रिजवान के अलावा पाकिस्तान के लिए मोहम्मद हफीज ने 29 गेंदों पर 41 रन की पारी खेली। इस पारी के साथ टी20 क्रिकेट में उनके 2323 रन हो गए हैं और उन्होंने शोएब मलिक की बराबरी कर ली है, अगर हफीज आज एक और रन बना लेते तो वह पाकिस्तान के लिए इस फॉर्मेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी बन जाते।

 



[ad_2]

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.