October 17, 2021

News Chakra India

Never Compromise

मैदान पर उतरने को तैयार हिटमैन: 30 दिन बाद रोहित फिटनेस टेस्ट में पास, ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज खेलने पर सस्पेंस

1 min read

[ad_1]

  • Hindi News
  • Sports
  • India Vs Australia: Rohit Sharma Passes Fitness Test At NCA Bangalore Future Course Action To Be Decided By BCCI And Selection Committee Virat Kohli Ravi Shastri

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बेंगलुरु21 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

रोहित अंतिम बार नवंबर में IPL 2020 फाइनल में मुंबई की तरफ से मैदान पर उतरे थे। (फाइल फोटो)

रोहित शर्मा ने फिटनेस टेस्ट पास कर लिया है। शुक्रवार को नेशनल क्रिकेट एकेडमी के फिजियो ने टीम इंडिया के इस ओपनर को फिट घोषित किया। वे IPL के दौरान हैम-स्ट्रिंग की समस्या जूझ रहे थे। हालांकि, ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए अभी भी उनपर सस्पेंस जारी है।

इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी करने को तैयार हैं रोहित

रोहित यूएई में IPL खेलने के बाद वापस भारत लौट आए थे। इसके साथ ही उन्होंने 19 नवंबर को बेंगलुरु में NCA भी जॉइन किया था। सूत्रों के हवाले से एजेंसी ने बताया कि रोहित इंटरनेशनल क्रिकेट खेलने के लिए तैयार हैं। अब ये BCCI और सिलेक्शन कमेटी को सोचना है कि वे रोहित को कब मैदान में उतरने की मंजूरी देते हैं।

IPL के दौरान चोटिल हुए थे रोहित

संयुक्त अरब अमीरात (UAE) में हुए IPL में मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित हैम-स्ट्रिंग की समस्या की वजह से 4 मैच नहीं खेले थे। हालांकि उन्होंने फाइनल समेत लीग के आखिरी 3 मैचों में हिस्सा लिया था। इसके बाद BCCI ने उन्हें टीम इंडिया की वनडे और टी-20 टीम का हिस्सा नहीं बनाया था। हालांकि, उन्हें टेस्ट टीम में शामिल किया गया था।

पहले 2 टेस्ट में रोहित के खेलने पर सस्पेंस

रोहित अगल 2 दिन में ऑस्ट्रेलिया के रवाना होते हैं, तो इसके बाद उन्हें वहां 14 दिन क्वारैंटाइन रहना पड़ेगा। ऐसे में उन्हें 26 दिसंबर तक ट्रेनिंग से दूर रहना पड़ सकता है। हालांकि, अंतिम 2 टेस्ट में वे खेल सकते हैं। कोहली की गैरमौजूदगी में वे टीम रे लिए अहम रोल निभा सकते हैं।

कोच ने कहा था कि टेस्ट खेलना होगा मुश्किल

टीम के हेड कोच रवि शास्त्री ने 22 नवंबर को कहा था कि अगर अगले 4-5 दिन में रोहित और ईशांत ऑस्ट्रेलिया की फ्लाइट में नहीं बैठते हैं, तो उनका टेस्ट में खेलना मुश्किल होगा। उन्होंने क्वारैंटाइन नियमों का हवाला देते हुए कहा था अगर वे टेस्ट सीरीज के ऐन वक्त पर ऑस्ट्रेलिया पहुंचते हैं, तो भी उनका खेलना मुश्किल होगा।

टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलिया में चार टेस्ट मैच खेलने हैं

टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलिया में तीन वनडे और तीन टी-20 मैचों के साथ ही चार टेस्ट मैच भी खेलने हैं। पहला टेस्ट 17 दिसंबर से एडिलेड में शुरु होगा, यह विदेश में भारत का पहला डे-नाइट टेस्ट होगा।

[ad_2]

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.