April 14, 2021

News Chakra India

Never Compromise

सिडनी टेस्ट से पहले विवाद: रोहित समेत 5 आइसोलेटेड प्लेयर्स टीम के साथ ही जाएंगे; क्वींसलैंड ने कहा- ब्रिस्बेन तभी आएं, जब नियम मानने हों

1 min read

[ad_1]

  • Hindi News
  • Sports
  • IND VS AUS 4th Test Match Queensland Health Shadow Minister Ros Bates Sports Minister Tim Mander  ​​​​​​​ Brisbane; The Leaders Said Follow Only The RuleFollow Only The Rule

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मेलबर्न5 दिन पहले

  • कॉपी लिंक

टीम इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीसरा टेस्ट मैच सिडनी में 7 जनवरी से है। जबकि चौथा मैच ब्रिस्बेन में होना है। फिलहाल चार टेस्ट मैचों की सीरीज 1-1 की बराबरी पर है।

भारत का ऑस्ट्रेलिया टूर नियम-कायदों को लेकर विवादों में आ गया है। विवाद दो हैं। पहला- रोहित शर्मा, शुभमन गिल, पृथ्वी शॉ, ऋषभ पंत और नवदीप सैनी पर बायो बबल तोड़ने का आरोप लगा है और जांच चल रही है। दूसरा- टीम इंडिया कोरोना के सख्त नियमों की वजह से ब्रिस्बेन में चौथा टेस्ट नहीं खेलना चाहती है।

इस बीच, अपडेट ये है कि बायो बबल तोड़ने का आरोप झेल रहे पांचों खिलाड़ी टीम के साथ ही सोमवार को सिडनी रवाना होंगे, जहां तीसरा टेस्ट खेला जाना है। उधर, क्वींसलैंड सरकार ने सख्त लहजे में हिदायत दी है कि अगर नियमों के हिसाब से चलना हो, तो ही टीम इंडिया ब्रिस्बेन में चौथा टेस्ट खेलने क लिए आए।

प्रोटोकॉल फॉलो करने की दी नसीहत

भारतीय टीम को प्रोटोकॉल फॉलो करने की नसीहत क्वींसलैंड सरकार के शेडो हेल्थ मिनिस्टर रॉस बैट्स और स्पोर्टस मिनिस्टर टिम मैंडर ने दी है। दरअसल, ऑस्ट्रेलिया के राज्यों में विपक्ष के भी मंत्री होते हैं जो सरकार के मंत्रियों के कामकाज पर नजर रखते हैं। इन्हें विपक्ष का नेता अपॉइंट करता है। यानी विपक्षी द्वारा तय किए गए मंत्रियों को शेडो मिनिस्टर कहा जाता है।

कोरोना नियम पालन नहीं करने पर इंट्री नहीं

बेट्स ने फॉक्स स्पोर्ट्स से बातचीत में कहा कि क्वींसलैंड गवर्नमेंट प्रोटोकॉल नियमों की पालन नहीं करने पर टीम इंडिया को इंट्री नहीं करने देगी। अगर टीम इंडिया नियमों का पालन नहीं करना चाहती है, तो वह न आए। इससे पहले रिपोर्ट्स में दावा किया गया था भारतीय टीम क्वारैंटाइन नियमों के कारण ब्रिस्बेन में नहीं खेलना चाहती है, क्योंकि वहां खिलाड़ियों को ट्रेनिंग के अलावा बाहर जाने की इजाजत नहीं होगी।

वहीं, मैंडर ने कहा कि किसी के लिए भी नियम में बदलाव नहीं किया जा सकता है। सभी को नियमों का पालन करना होगा। अगर टीम इंडिया क्वारैंटाइन नियमों का पालन नहीं करना चाहती है, तो उसे नहीं आना चाहिए।

टीम इंडिया के साथ रोहित समेत पांचों खिलाड़ी सिडनी पहुंचेंगे

इसके बावजूद भारतीय टीम रोहित शर्मा समेत पांचों खिलाड़ियों के साथ सिडनी पहुंचेगी, जहां भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच तीसरा टेस्ट 7 जनवरी से खेला जाना है। इन पांचों प्लेयर्स पर बायो-बबल नियम तोड़ने के आरोपों की जांच चल रही है। चार टेस्ट मैचों की सीरीज का आखिरी मैच 15 जनवरी से ब्रिस्बेन में खेला जाना है।

शेड्यूल में कोई बदलाव नहीं : CA

उधर, क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (CA) के सीईओ निक हॉकले ने पिछले हफ्ते स्पष्ट किया था कि एक के बाद एक सिडनी में मैच कराना संभव नहीं है। क्योंकि चार दिनों में दूसरी टेस्ट पिच तैयार नहीं की जा सकती है।

सीरीज 1-1 की बराबरी पर

चार टेस्ट मैचों की सीरीज में अब तक ऑस्ट्रेलिया और भारत ने एक- एक मैच जीते हैं। पहला टेस्ट मैच ऑस्ट्रेलिया ने 8 विकेट से जीता था। वहीं, बॉक्सिंग टेस्ट मैच में टीम इंडिया ने शानदार वापसी करते हुए ऑस्ट्रेलिया को 8 विकेट से हराया था।

फिलहाल पांच खिलाड़ी आइसोलेट

इससे पहले शनिवार को टीम के वाइस कैप्टन रोहित शर्मा, पृथ्वी शॉ, शुभमन गिल, नवदीप सैनी, ऋषभ पंत कोरोना प्रोटोकॉल नियम तोड़ने के कारण टीम से अलग आइसोलेट कर दिए गए हैं। इन्होंने रेस्टोरेंट में जाकर खाना खाया था। जबकि कोरोना प्रोटोकॉल के तहत प्लेयर्स इंडोर में खाना नहीं खा सकते हैं।

वीडियो वायरल होने के बाद CA और BCCI ने जांच शुरू कर दी है। अगर जांच के बाद इन खिलाड़ियों पर प्रोटोकॉल तोड़ने का आरोप सही पाया जाता है, तो वे तीसरा टेस्ट मैच नहीं खेल पाएंगे। रोहित शर्मा, ऋषभ पंत और शुभमन गिल का तीसरा टेस्ट में खेलना लगभग तय था। ऐसे में इन खिलाड़ियों के नहीं खेल पाने से टीम इंडिया की बैटिंग लाइन पर असर पड़ सकता है।

[ad_2]

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.