December 5, 2021

News Chakra India

Never Compromise

Ind vs Aus टेस्ट सीरीज: गिल, केएल राहुल और पंत का दूसरा टेस्ट खेलना तय, साहा और पृथ्वी प्लेइंग XI से बाहर होंगे

1 min read

[ad_1]

  • Hindi News
  • Sports
  • Ind Vs Aus 2020 Updates| Shubman Gill, KL Rahul, Rishabh Pant Set To Get Chance Wriddhiman Saha And Prithvi Shaw May Axed

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मेलबर्न9 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

एडिलेड में खेले गए पहले टेस्ट में पृथ्वी शॉ दूसरी पारी में 4 रन बना सके थे। उन्हें पैट कमिंस ने बोल्ड किया था। पहली पारी में वे शून्य पर आउट हुए थे।

पहले टेस्ट में शर्मनाक हार के बाद टीम इंडिया दूसरे टेस्ट की प्लेइंग इलेवन में कई बदलाव के साथ उतरने की तैयारी कर रही है। न्यूज एजेंसी के मुताबिक, विकेटकीपर ऋद्धिमान साहा की जगह ऋषभ पंत को जगह मिलना तय है। ओपनर पृथ्वी शॉ की जगह शुभमन गिल को मौका मिलेगा। मोहम्मद शमी की जगह मोहम्मद सिराज टीम में आ सकते हैं। विराट कोहली की जगह लोकेश राहुल टीम में आएंगे।

एडिलेड में खेले गए पहले टेस्ट में पहली पारी में बढ़त लेने के बावजूद टीम इंडिया 8 विकेट से हार गई थी। शॉ ने पहली पारी में शून्य पर आउट हुए थे। दूसरी पारी में वे महज चार रन बना सके थे।

शॉ और साहा का खराब प्रदर्शन
युवा शॉ की तकनीक पर पहले भी सवाल उठते रहे हैं। लेकिन, कोहली और शास्त्री ने उन्हें शुभमन गिल पर तरजीह दी थी। शुभमन गिल ने वॉर्मअप मैचों में भी शॉ से काफी ज्यादा रन बनाए थे। सुनील गावस्कर ने भी गिल को ही पहले टेस्ट में खिलाने की पैरवी की थी। हालांकि, रोहित शर्मा के टीम में न होने का शॉ को फायदा मिला। हालांकि, वे इस मौके को भुनाने में नाकाम रहे। उनकी फील्डिंग पर भी सवाल उठे। रोहित तीसरे टेस्ट में शामिल हो सकते हैं।

साहा का विकल्प पंत
विकेटकीपर साहा ने कीपिंग के साथ ही बैटिंग में भी निराश किया। अब वॉर्मअप मैच में शतक लगाने वाले ऋषभ पंत को प्लेइंग 11 में जगह मिलना तय है। हालांकि, पेस और बाउंसी विकेट्स पर कीपिंग करना पंत के लिए आसान नहीं होगा। साहा को भी पहले टेस्ट में बाउंस की वजह से दिक्कत हुई थी। 36 साल के साहा के लिए दो साल मुश्किल भरे रहे। उन्हें फिटनेस की दिक्कतों से भी जूझना पड़ा। ऐसे में माना जा रहा है कि पंत उनकी जगह टीम में शामिल किए जाएंगे।

राहुल और सिराज का खेलना भी लगभग तय
मोहम्मद शमी के हाथ में पहले टेस्ट में फ्रेक्चर हुआ। उनकी जगह मोहम्मद सिराज को जगह मिल सकती है। वहीं विराट कोहली पहले टेस्ट के बाद पैटरनिटी लीव पर देश लौट चुके हैं। उनकी जगह लोकेश राहुल को टेस्ट प्लेइंग इलेवन में जगह मिलना तय है। माना जा रहा है कि हनुमा विहारी को टीम मैनेजमेंट बैटिंग ऑर्डर में ऊपर भेज सकता है। शमी की जगह लेने के लिए नवदीप सैनी और मोहम्मद सिराज के नाम हैं। लेकिन, सिराज को प्रमुखता मिल सकती है, क्योंकि उन्होंने हाल ही में बेहतरीन प्रदर्शन किया है।

[ad_2]

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.