September 28, 2021

News Chakra India

Never Compromise

Video : देखिए कैसे कमिंस ने अपने जाल में फंसाकर मयंक अग्रवाल को किया बोल्ड, सभी हुए हैरान!

1 min read

[ad_1]

Mayank Agarwal- India TV Hindi
Image Source : TWITTER- @CRICKETCOMAU
Mayank Agarwal

भारतीय क्रिकेट टीम ने एडिलेड ओवल मैदान पर गुरुवार को शुरू हुए डे-नाइट टेस्ट में डिनर टाइम तक अपनी पहली पारी में 2 विकेट पर 41 रन बना लिए हैं। जबकि इससे पहले भारतीय कप्तान विराट कोहली ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ डे-नाईट टेस्ट मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया था। जिसके चलते भारत की तरफ से ओपनिंग करने पृथ्वी शॉ और मयंक अग्रवाल उतरे। हलांकि भारत की ओपनिंग सही नहीं रही और मैच की दूसरे गेंद पर ही पृथ्वी शॉ बोल्ड होकर चलते बने। इसके बाद मयंक संभलकर खेल रहे थे मगर पैट कमिंस ने अपनी घातक स्विंग गेंदबाजी से सेट करके उन्हें शानदार तरीके से बोल्ड किया। 

दरअसल, पारी के 19वें ओवर में कमिंस ने मयंक को संभलकर खेलता हुआ देख एक शानदार लेंथ पर इन स्विंग गेंद डाली। जो कि पड़ने के बाद काफी अंदर आई और मयंक के बल्ले और पैड के बीच से होकर विकटों पर जा लगी। जिसे मयंक देखकर हैरान हो गये और आउट होकर चलते बने। क्रिकविज के अनुसार कमिंस की इस गेंद से सामान्य स्विंग से 1।4 डिग्री ज्यादा सीम हासिल किया। जिसके चलते मयंक इस गेंद को भांप नहीं सके और 40 गेंद में 17 रन बनाकर चलते बने। इतना ही नहीं ये पहले सेशन की सबसे अधिक स्विंग और सीम हासिल करने वाली गेंद भी बनी।  

ये भी पढ़ें – स्टीव स्मिथ की वजह से पहले टेस्ट में अपनी रणनीति को नहीं बदलेंगे विराट कोहली

इस तरह मयंक के बोल्ड का विडियो क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने सोशल मीडिया पर ट्वीट किया है। जिसमें साफतौरपर दिखाया जा रहा है कि कैसे कमिंस ने पहले मयंक को थोडा बाहर रखकर अपने जाल के मुताबिक़ सेट किया और उसके बाद 19वें ओवर की पहली धातक इनस्विंग से उन्हें चलता कर दिया। 

ये भी पढ़ें – Video : पृथ्वी शॉ की कमजोरी पर स्टार्क ने किया प्रहार, इस तरह हुए शून्य पर क्लीन बोल्ड

मैच की बात करें तो भारत ने पहले सेशन में दो विकेट खोकर 41 रन बना लिए हैं। जबकि पृथ्वी शॉ (0) और मयंक अग्रवाल (17) बोल्ड होकर पवेलियन जा चुके हैं। क्रीज पर चेतेश्वर पुजारा 17 और कप्तान विराट कोहली 5 रनों पर नाबाद हैं। पुजारा ने हालात के अनुरूप बल्लेबाजी करते हुए 88 गेंदों का सामना किया है जबकि कोहली ने 22 गेंदों का सामना किया है। वहीं ऑस्ट्रेलिया की तरफ से एक – एक विकेट मिचेल स्टार्क और कमिंस ने लिए हैं। 

ये भी पढ़ें – अगले साल 2021 में बांग्लादेश का दौरा करेगी विंडीज टीम

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन



[ad_2]

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.