September 26, 2021

News Chakra India

Never Compromise

इंग्लैंड के भारत दौरे का ऐलान: 5 फरवरी से टेस्ट सीरीज, 2 टेस्ट समेत 5 टी-20 मुकाबले मोटेरा में, पुणे में वनडे सीरीज होगी

1 min read

[ad_1]

  • Hindi News
  • Sports
  • ENG VS India 2021 Schedule Update | England Tour Of India Schedule Announced For Four Tests, Three Odis And Five T20is

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मुंबई10 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

भारत और इंग्लैंड के बीच 4 टेस्ट, 3 वनडे और 5 टी-20 मैच खेले जाएंगे। (फाइल फोटो)

इंग्लैंड के भारत दौरे का ऐलान हो गया है। BCCI ने बुधवार को भारत और इंग्लैंड के बीच 4 टेस्ट, 3 वनडे और 5 टी-20 मैच के शेड्यूल का ऐलान किया। 5 फरवरी से टेस्ट सीरीज की शुरुआत होगी। वहीं, पिंक बॉल टेस्ट समेत अंतिम दो टेस्ट मैच अहमदाबाद में दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम मोटेरा में खेला जाएंगे। वहीं 3 मैचों की वनडे सीरीज पुणे में खेली जाएगी।

भारत-इंग्लैंड के बीच 3 स्टेडियम में होंगे मैच

BCCI ने कोरोना को ध्यान में रखकर इंग्लैंड के भारत दौरे के लिए सिर्फ 3 वेन्यू को फाइनल किया। पहले 2 टेस्ट मैच चेन्नई में खेले जाएंगे। वहीं, बाकी 2 टेस्ट अहमदाबाद में खेले जाएंगे। इसके बाद 12 मार्च से 5 मैच की टी-20 सीरीज खेली जाएगी। टी-20 सीरीज का अंतिम मैच 20 मार्च को खेला जाएगा। वहीं, 23 मार्च से वनडे सीरीज की शुरुआत होगी। 28 मार्च को वनडे सीरीज का आखिरी मैच खेला जाएगा।

सेफ्टी प्रोटोकॉल का पूरा ध्यान रखा जाएगा

BCCI सचिव जय शाह ने कहा कि बोर्ड सीरीज के दौरान दोनों टीमों की सुरक्षा और हेल्थ का पूरा ध्यान रखेगा। साथ ही BCCI और इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड के बीच सेफ्टी प्रोटोकॉल को लेकर बनी सहमती का भी पूरा ध्यान रखा जाएगा। इस सीरीज के साथ ही क्रिकेट की भारत में वापसी भी होगी। जो कि फैंस के लिए खुशखबरी है।

टेस्ट सीरीज का शेड्यूल

तारीख मैच वेन्यू
5 से 9 फरवरी पहला टेस्ट चेन्नई
13 से 17 फरवरी दूसरा टेस्ट चेन्नई
24 से 28 फरवरी तीसरा टेस्ट (डे-नाइट) अहमदाबाद
4 से 8 मार्च चौथा टेस्ट अहमदाबाद

टी-20 सीरीज का शेड्यूल

तारीख मैच वेन्यू
12 मार्च पहला टी-20 अहमदाबाद
14 मार्च दूसरा टी-20 अहमदाबाद
16 मार्च तीसरा टी-29 अहमदाबाद
18 मार्च चौथा टी-20 अहमदाबाद
20 मार्च पांचवां टी-20 अहमदाबाद

वनडे सीरीज का शेड्यूल

तारीख मैच वेन्यू
23 मार्च पहला वनडे पुणे
26 मार्च दूसरा वनडे पुणे
28 मार्च तीसरा वनडे पुणे

साउथ अफ्रीका ने किया था आखिरी दौरा

कोरोना की वजह से भारत में क्रिकेट पूरी तरह से बंद था। आखिरी बार मार्च 2020 में साउथ अफ्रीका ने भारत का दौरा किया था। 3 मैच की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला धर्मशाला में बारिश की भेंट चढ़ गया था। इसके बाद कोरोना के वजह से अफ्रीकी टीम के दौरे को रद्द करना पड़ा था।

आईपीएल भी यूएई में हुआ

कोरोना की वजह से देश में आईपीएल का आयोजन भी नहीं किया जा सका। बाद में BCCI ने इसे संयुक्त अरब अमीरात में कराया। 19 सितंबर से 10 नवंबर के बीच इस टूर्नामेंट का आयोजन हुआ। मुंबई इंडियंस ने रिकॉर्ड 5वीं बार चैम्पियनशिप अपने नाम की थी।

[ad_2]

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.