May 7, 2021

News Chakra India

Never Compromise

इंडिया vs ऑस्ट्रेलिया A: बुमराह की फिफ्टी से भारत का स्कोर 194 रन, शमी-सैनी ने ऑस्ट्रेलिया को समेटा, टीम इंडिया को 86 रन की बढ़त

1 min read

[ad_1]

  • Hindi News
  • Sports
  • Jasprit Bumrah | India Vs Australia A Practice Match Day 1 Score Latest Update; India Score 194 Runs By Jasprit Bumrah Fifty

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सिडनी20 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

भारत के लिए शमी और सैनी ने सबसे ज्यादा 3-3 विकेट लिए। वहीं बुमराह ने 2 और सिराज को 1 विकेट मिला।

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन दिवसीय पिंक बॉल टेस्ट प्रैक्टिस मैच खेला जा रहा है। पहले दिन का खेल समाप्त होने तक भारत ने ऑस्ट्रेलिया-A पर 86 रन की लीड ले ली है। बुमराह की पहली फर्स्ट क्लास फिफ्टी की बदौलत भारत ने 194 रन बनाए थे। इसके जवाब में ऑस्ट्रेलियाई टीम 108 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। भारत के लिए मोहम्मद शमी और नवदीप सैनी ने 3-3 विकेट लिए। वहीं, जसप्रीत बुमराह को 2 और मोहम्मद सिराज को 1 विकेट मिला।

भारत ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला लिया

टीम इंडिया के कप्तान अजिंक्या रहाणे ने पिंक बॉल टेस्ट प्रैक्टिस मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया। भारत की ओपनिंग अच्छी नहीं रही और मयंक अग्रवाल 2 रन बनाकर जल्दी आउट हो गए। इसके बाद पृथ्वी शॉ और शुभमन गिल ने दूसरे विकेट के लिए 63 रन की पार्टनरशिप की। शॉ 40 रन बनाकर सदरलैंड की बॉल पर बोल्ड हुए।

भारत के 6 बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा नहीं छू सके

इसके बाद शुभमन और हनुमा विहारी ने तीसरे विकेट के लिए 30 रन जोड़े। विहारी को वाइल्डरमुथ ने आउट किया। इसके बाद शुभमन भी 43 रन बनाकर ग्रीन की बॉल पर विकेटकीपर एलेक्स कैरी के हाथों कैच आउट हो गए। शुभमन के आउट होत ही टीम इंडिया ने 21 रन के अंदर 5 विकेट गंवा दिए। कप्तान अजिंक्य रहाणे समेत 6 बल्लेबाज तो दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू सके।

बुमराह ने फर्स्ट क्लास क्रिकेट की पहली फिफ्टी लगाई

123 पर 9 विकेट गंवाने के बाद टीम को जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज ने संभाला। इन दोनों ने 10वें विकेट के लिए 71 रन की साझेदारी निभाई और टीम का स्कोर 194 रन तक ले गए। इस दौरान बुमराह ने अपने करियर की पहली फर्स्ट क्लास फिफ्टी लगाई। सिराज 10वें विकेट के रूप में मिचेल स्वेपसन की बॉल पर कैच आउट हुए। वहीं, बुमराह 55 रन बनाकर नॉट आउट रहे।

ऑस्ट्रेलिया के 4 बल्लेबाज शून्य पर आउट हुए

वहीं, पहले दिन भारतीय गेंदबाजों ने घातक गेंदबाजी की। ऑस्ट्रेलिया के 4 बल्लेबाज तो खाता भी नहीं खोल सके। ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत खराब रही। बुमराह ने ओपनर जो बर्न्स को शून्य पर आउट कर ऑस्ट्रेलिया को पहला झटका दिया। इसके बाद मार्कस हैरिस और निक मैडिंसन ने दूसरे विकेट के लिए 40 रन की पार्टनरशिप की, जो कि मैच की हाईएस्ट पार्टनरशिप भी है।

कप्तान कैरी ने सबसे ज्यादा 32 रन बनाए

हैरिस को शमी और मैडिंसन को सिराज ने पवेलियन भेजा। वहीं, बेन मैक्डरमॉट, सीन एबॉट और विल सदरलैंड शून्य पर आउट हुए। कप्तान एलेक्स कैरी ने टीम के लिए सबसे ज्यादा 32 रन बनाए। उन्हें नवदीप सैनी ने विकेटकीपर ऋषभ पंत के हाथों कैच कराया।

शमी-सैनी को 3-3 विकेट

इस तरह ऑस्ट्रेलियाई टीम 108 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। भारत के लिए शमी और सैनी ने सबसे ज्यादा 3-3 विकेट लिए। वहीं बुमराह ने 2 और सिराज ने 1 विकेट लिया। ऑस्ट्रेलिया के ऑल आउट होते ही अंपायर ने पहले दिन का खेल समाप्त करने की घोषणा कर दी।

कैमरून ग्रीन को मैच के दौरान लगी चोट

कैमरून ग्रीन को बॉलिंग करते वक्त सिर में चोट लगी। इसकी वजह से उन्हें कन्कशन सब्सटिट्यूट किया गया। जसप्रीत बुमराह ने ग्रीन की गेंदबाजी पर एक स्ट्रेट ड्राइव शॉट खेला। शॉट ग्रीन के हाथ से छूटकर सीधे उनके सिर पर जाकर लगी। नॉन स्ट्राइकर छोर पर खड़े मोहम्मद सिराज तुरंत ग्रीन के पास गए। इसके बाद उन्हें मैदान से बाहर ले जाया गया।

वहीं, पहले अभ्यास मैच में भी ऑस्ट्रेलियाई ओपनर विल पुकोवस्की को भी सिर में गेंद लगी थी। चोट के बाद वे दूसरे वॉर्म अप मैच से बाहर हो गए थे। ग्रीन चोटिल होने वाले लगातार दूसरे खिलाड़ी हैं। ग्रीन ने पहले प्रैक्टिस मैच में शतक भी जड़ा था।

[ad_2]

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.