July 31, 2021

News Chakra India

Never Compromise

IND VS AUS टेस्ट सीरीज: गावस्कर बोले- रोहित को ओपनिंग आना चाहिए; पोंटिंग ने कहा- ऑस्ट्रेलिया क्लीन स्वीप कर सकता है

1 min read

[ad_1]

  • Hindi News
  • Sports
  • IND VS AUS Test Series Ricky Ponting Sunil Gavaskar Said Rohit Should Come To The Opening; Ponting Said Australia Can Do A Clean Sweep

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

एडिलेड17 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

एडिलेड में खेले गए पहले टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया ने टीम इंडिया को 8 विकेट से हराया। टीम इंडिया ने दूसरी पारी में अब तक का सबसे न्यूनतम स्कोर 36 रन बनाए थे।

एडिलेड टेस्ट में पृथ्वी शॉ और मयंक अग्रवाल एडिलेड टेस्ट में फ्लॉप साबित हुए। भारत को इस टेस्ट में आठ विकेट से शर्मनाक हार झेलनी पड़ी। दूसरी पारी में टीम इंडिया ने अब तक का सबसे कम स्कोर 36 रन बनाए। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग और सुनील गावस्कर का मानना है कि रोहित शर्मा को बतौर ओपनर टीम में शामिल किया जाना चाहिए। इसके साथ पोंटिंग का यह भी मानना है कि 4 टेस्ट मैचों की सीरीज में ऑस्ट्रेलिया क्लीन स्वीप कर सकती है।

पोंटिंग ने चैनल से से बातचीत के दौरान कहा, ” वह (रोहित) जरूर खेलेंगे। वह मयंक अग्रवाल और पृथ्वी शॉ से कहीं बेहतर टेस्ट खिलाड़ी हैं। अगर वह फिट हैं तो वह सीधे टॉप आर्डर में बल्लेबाजी करेंगे।” पूर्व भारतीय कप्तान सुनील गावस्कर ने भी रोहित को टीम में शामिल करने का समर्थन किया है। उन्होंने ने कहा, ” हां, हां, हां। वह निश्चित रूप से इस टेस्ट सीरीज में खेलने जा रहे हैं। जहां तक मुझे पता है, वह पहले से ही ऑस्ट्रेलिया में हैं और वह दूसरा टेस्ट नहीं खेल रहे हैं, लेकिन वह तीसरे और चौथे टेस्ट में खेलेंगे।

शॉ और मयंक की बल्लेबाजी तकनीक की आलोचना

गावस्कर और पोंटिंग ने शॉ और मयंक की बल्लेबाजी तकनीक की आलोचना की थी। शॉ पहली पारी में शून्य पर आउट हो गए थे। वहीं दूसरी पारी में उन्होंने चार रन बनाए थे। वहीं मयंक अग्रवाल भी पहली पारी में 17 और दूसरी पारी में 9 रन बना पाए थे।

रोहित क्वारैंटाइन पीरियड में, अंतिम दो टेस्ट में खेलने की उम्मीद

रोहित IPL के दौरान चोटिल हो गए थे। ऐसे में उन्हें वनडे और टी-20 सीरीज में शामिल नहीं किया गया था। वे बेंगलुरु स्थित नेशनल क्रिकेट अकेडमी से फिटनेस टेस्ट पास करने के बाद ऑस्ट्रेलिया पहुंच चुके हैं। हालांकि मेलबर्न टेस्ट में उनके खेलने की उम्मीद नहीं है। क्योंकि वे क्वारैंटाइन पीरियड में है। ऐेसे में वह चार टेस्ट मैच की सीरीज के अंतिम दो मैचों में ही खेल सकेंगे।

पोटिंग ने बोला- टीम इंडिया की वापसी मुश्किल

चार टेस्ट मैचों की सीरीज शुरु होने से पहले पोंटिंग ने अनुमान लगाया था कि ऑस्ट्रेलिया टीम इंडिया से 2-1 से सीरीज को जीत लेगी। लेकिन एडिलेड में टेस्ट में भारत की शर्मनाक हार के बाद क्रिकेट की वेबसाइट cricket.com.au से उन्होंने कहा, ”ऑस्ट्रेलिया के पास स्वीप करने का बेहतर चांस हैं। उम्मीद है कि मेलबर्न टेस्ट में भी टीम जीतने में सफल होगी। मुझे लगता है कि टीम इंडिया के लिए वापसी करके मैच जीतना संभव नहीं है।”

मेलबर्न में गिल और पंत को मिल सकता है चांस

उन्होंने आगे कहा- पृथ्वी शॉ को मेलबर्न टेस्ट में चांस मिलने की उम्मीद नहीं है। शुभमन गिल प्लेइंग इलेवन में शामिल हो सकते हैं। वहीं ऋिद्धिमान साहा बेहतर विकेटकीपर हैं। लेकिन ऋषभ पंत बेहतर बल्लेबाज हैं। ऐसे में मेलबर्न में पंत को चांस दिया जाना चाहिए। वहीं डेविड वॉर्नर और विल पुकोव्सकी की वापसी से टीम मजबूत होगी।

[ad_2]

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.